Monday 9 January 2017

अखिलेश यादव ही है असली बॉस

समाजवादी पार्टी में चल रही उथल पुतल के बीच लोगो में मन में बहुत से विचार आ रहे हैं की क्या होगा अखिलेश यादव का भविस्य, एक तरफ मुलायम और अखिलेश में सुलह के आसार नहीं दिख रहे और दूसरी तरफ शिवपाल और अमर सिंह अपने दाँव चले जा रहे है, प्रथम दृस्ता किसी को भी लगेगा की अखिलेश यादव को सिर्फ रामगोपाल और कुछ विधायको का ही साथ है परन्तु ऐसा नहीं है, इस पारिवारिक कलह का सब से ज़्यादा फ़ायदा अगर किसी को मिला है तो वो है अखिलेश, चुनाव से ठीक पहले अखिलेश यादव को लोगो की संवेदना मिल गयी, और इस के साथ साथ समाजवादी पार्टी के यूआ अखिलेश के साथ हो गए, नवजवान मुख्यमंत्री होने के नाते अखिलेश यूआ पीढ़ी और पार्टी के यूआ मेम्बर्स में काफी लोकप्रिय हो गए हैं,अखिलेश ने सुरुवात को एक ट्रेनी मुख्यमंत्री के रूप में की लेकिन बहुत जल्दी हो वो परिपक़्व हो गए और धीरे धीरे उन्हों ने अपनी पावर और सूझ बूझ का इस्तेमाल करना सुरु कर दिया और पार्टी में मुख्य कलह का कारन भी यही है, आज अखिलेश  के साथ एक बड़ा वर्ग होने के नाते समाजवादी पार्टी के सामने सिर्फ एक ही रास्ता बचा है की उन्हें फिर से मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाये !

अखिलेश का सुरुवाती जीवन और शिक्षा- अखिलेश यादव का जन्म 1 जुलाई 1973 में सैफई में हुआ, उनकी सुरुवाती शिक्षा धौलपुर मिलिट्री स्कूल राजस्थान में हुई उसके बाद उन्हों ने मैसूर से  सिविल  एनवायर्नमेंटल  इंजीनियरिंग की और उसके बाद उन्हों ने यूनिवर्सिटी  ऑफ़  सिडनी  ऑस्ट्रेलिया से एनवायर्नमेंटल  इंजीनियरिंग में डिग्री लिया.

अखिलेश  यादव समाजवादी  के पार्टीनेशनल  प्रेजिडेंट  है और उत्तर प्रदेश के बीसवे  मुख्यमंत्री है ! अखिलेश   ने अपना कार्यभार १५ मार्च २०१२ को ३८ साल की उम्र में संभाला, अखिलेश  उत्तर प्रदेश के अब तक के सब से यूआ मुख्यमंत्री है ! अखिलेश  ने पहली बार  कन्नौज लोक सभा से जीत हासिल की थी !

No comments:

Post a Comment